Sunday, September 8, 2024
खेल

Ishant Sharma ने IPL के दौरान Darren Sammy पर की थी नस्लभेदी टिप्पणी, सोशल मीडिया पर पोस्‍ट वायरल होने के बाद उठी माफी की मांग

विंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी द्वारा आइपीएल के दौरान स्वयं पर नस्लभेदी टिप्पणी के खुलासे के बाद अब इशांत शर्मा की सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रही है। इसमें इशांत ने सैमी को सार्वजनिक रूप से कालू कहकर संबोधित किया था। अब सैमी ने माफी की मांग की है।

इशांत ने मई 2014 में हैदराबाद सनराइजर्स टीम के खिलाड़ियों के फोटो के साथ एक पोस्ट की थी। इसमें इशांत के अलावा भुवनेश्वर कुमार, सैमी और दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन नजर आ रहे हैं। फोटो के साथ इशांत ने परिचय देते हुए लिखा था, ‘मैं, भुवी, कालू और गनर’। इस पोस्ट के सामने आने के बाद विवाद गहरा गया है। कई प्रशंसकों ने इशांत को इसे डिलीट करने की सलाह दी है।

उल्लेखनीय है कि सैमी ने कुछ दिन पहले खुलासा किया था कि उन्हें साथी खिलाड़ी कालू कहकर पुकारते थे। जब उन्हें इस शब्द का अर्थ पता चला तो उन्हें बुरा लगा। अब वे इस बारे में उन खिलाड़ियों से सफाई चाहते हैं। हालांकि बाद में उन्होंने बताया कि कुछ खिलाड़ियों ने फोन कर उन्हें बताया कि यह संबोधन प्यार से किया गया था, इसके पीछे कोई गलत उद्देश्य नहीं था।