Tuesday, October 22, 2024
कोरबा न्यूज़

कोयला सैंपलिंग पर बवाल, टेक्निकल ऑफिसर से मारपीट

कोरबा (राज्य दर्पण)- एसईसीएल की पाली थाना क्षेत्र अंतर्गत संचालित सरायपाली खदान में कोयला परिवहन के दौरान सैंपलिंग के लिए वाहन रोकने की बात को लेकर बवाल मच गया। यहां रोशन ठाकुर और उसके लोगों लाला, सौरभ, गाड़ी चालक ने मिलकर जूनियर टेक्निकल ऑफीसर रूपचंद देवांगन के साथ गाली गलौज कर जान की धमकी देते हुए मारपीट को अंजाम दिया। मौके पर उपस्थित अधिकारी ने बीच बचाव किया। रूपचंद देवांगन ने मामले की लिखित शिकायत विभाग के अधिकारियों को देने के साथ-साथ पाली थाना में भी दिया है।

घटना 15 अगस्त को दोपहर के वक्त की है जिसमें ड्यूटी पर कार्यरत रूपचंद देवांगन के द्वारा सैंपल जांच के लिए ट्रक क्रमांक सीजी 10 बीक्यू 4590 को सैंपलिंग पॉइंट पर रोकने के लिए कहा गया था लेकिन चालक ने जांच में सहयोग देने की बजाय जांच कराने से मना कर दिया। रूपचंद ने उक्त वाहन को बूम बैरियर के पास रुकवा दिया तब चालक ने फोन कर रोशन को बुलाया और उसने अपने साथियों के साथ पहुंचकर घटनाक्रम को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर दूसरा पक्ष भी थाने में शिकायत करने के लिए पहुंचा हुआ है। समाचार लिखे जाने तक दूसरा पक्ष थाने में अपनी शिकायत दर्ज करा रहा है।

सांठगांठ से एसईसीएल को चपत लगा रहे खुद अधिकारी:- बता दें कि खदानों से कोयला परिवहन के दौरान बड़े पैमाने पर अफरा-तफरी हो रही है। जिस कोयले का उठाव करना है, उसकी जगह दबंगई पूर्वक दूसरे क्वालिटी का कोयला परिवहन करने का काम हो रहा है। इस मामले में भी यही बात सामने आई है। विभागीय कुछ बड़े अधिकारियों की सांठगांठ कुछ ट्रांसपोर्टरों से है और उनकी मिलीभगत से कोयला का खेल हो रहा है। इस घटना के बाद जब मामला थाना तक पहुंचा तो समझौता करने के लिए भी लगातार दबाव जूनियर टेक्निकल ऑफीसर पर डाला जा रहा है। इसके पहले 9 अगस्त को भी इसी खदान में ऐसा ही मामला हुआ था जिसमें आरओएम कोयला के स्थान पर स्टीम कोयला का परिवहन को रोकने का प्रयास किया गया थ, तब भी विवाद हुआ था और आज मारपीट कर दी गई।

____________________________________________